Monday 15 August 2016

ये हैं 16 बॉलीवुड की ऐसी हीरोइन्स, जिन्होंने रोल की डिमांड के लिए दिए Nude Scenes

08:30:00 Posted by Unknown No comments
बॉलीवुड में बनने वाली फ़िल्मों में नायक के इर्द-गिर्द घूमती कहानी का अनुपात हीरोइन बेस्ड फ़िल्मों से कहीं ज़्यादा है. फ़िल्म हिट होने पर नायकों को ज़्यादा तारीफ़ मिलती है. आमिर ख़ान, अमिताभ बच्चन जैसे कलाकार अपने कैरेक्टर को निभाने के लिए हदें पार कर जाते हैं. लेकिन भारतीय फ़िल्मों में सिर्फ़ हीरो ही नहीं बल्कि कई ऐसी हीरोइनें हैं, जिन्होंने सीन की डिमांड के लिए सारी हदें तोड़ दीं.

1. नेहा धूपिया

'जूली' फ़िल्म के गाने की डिमांड थी कि हीरोइन की बैक Nude दिखे, नेहा बिना झिझके इस सीन को करने के लिए राज़ी हो गईं. बाद में यही सीन पोस्टर की शक्ल में फ़िल्म की पहचान बन गया.




2. दीपा सैनी

शाहरुख ख़ान और दीपा सैनी स्टारर फ़िल्म 'माया मेम साहब' में दोनों के बीच अंतरंग सीन शूट होना था. 1993 में आई इस फिल्म में दीपा सैनी ने सीन की डिमांड को देखते हुए Nude सीन दिया था.




3. उदिता गोस्वामी

बॉलीवुड में किसी आंधी की तरह आईं उदिता ने वैसे तो कई बोल्ड सीन्स दिए, लेकिन फ़िल्म 'ज़हर' के Nude सीन ने इन्हें रातों-रात स्टार बना दिया. हालांकि ये स्टार बहुत जल्द कहीं गायब हो गया.




4. अनु अग्रवाल

'आशिकी' फ़िल्म से चर्चा में आई ये हीरोइन चंद समय के लिए ही बॉलीवुड में दिखी. 'The Cloud Door' फ़िल्म से उन्होंने वापसी करने की कोशिश की. 1994 में आई इस फ़िल्म में उन्होंने कई अंतरंग सीन किए, जो उस फ़िल्म की डिमांड थी.




5. मंदाकिनी

अपने छोटे से करियर में कई सुर्खियां बंटोरने वाली मंदाकिनी आज भी लोगों के ज़हन में बसती हैं. 'राम तेरी गंगा मैली' में उनके Nude सीन्स आज की हीरोइन्स के लिए बोल्डनेस का पैरामीटर हैं.




6. सिमी ग्रेवाल

अपनी खूबसूरती से पूरे देश को दीवाना बना देने वाली सिमी ग्रेवाल का वो Nude सीन कोई नहीं भूल सकता, जो उन्होंने 'मेरा नाम जोकर' फ़िल्म में दिया था.




7. ज़ीनत अमान

'सत्यम शिवम सुंदरम' ने बॉलीवुड के सामने बोल्डनेस के उदाहरण पेश किए थे. ज़ीनत अमान पर फ़िल्माए गए एक पूरे गाने में वो Nude थीं.




8. सीमा रहमानी

2005 में आई फ़िल्म ‘Sins’ को बोल्ड सीन्स की वजह से बैन कर दिया गया था. पूरी फ़िल्म में कई ऐसे सीन्स थे, जिनमें सीमा पूरी तरह Nude दिखी थीं.




9. करीना कपूर

बॉलीवुड की बेबो भी अपने रोल के लिए Nude होने से पीछे नहीं हटीं. फ़िल्म 'कुर्बान' के पोस्टर के लिए उन्होंने अपने कपड़े उतारे थे.




10. पाओली दाम

बंगाली फ़िल्मों की स्टार जब बॉलीवुड में कदम रखने आईं, तो उनके हाथ लगी फ़िल्म 'Hate Story'. इस फिल्म की कहानी हीरोइन के इर्द-गिर्द घूमती है. इस फ़िल्म की डिमांड थी कई बोल्ड सीन्स. यही वजह थी कि एक मंझी हुई कलाकार होने की वजह से वो ऐसा करने से नहीं चूकीं.




11. सोनाली राऊत

‘The Xpose’ से बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने वाली सोनाली राऊत ने पारदर्शी साड़ी पहन कर मंदाकिनी की याद दिला दी थी. हालांकि फ़िल्म बहुत कम लोगों के ज़हन में होगी, लेकिन ये सीन ज़रूर याद होगा.




12. बारबरा मोरी

'Kites' फ़िल्म के लिए बारबरा ने Nude सीन दिया था. इस फ़िल्म के बाद उनका नाम ऋतिक रोशन के साथ जोड़ा गया. जोड़ा भी क्यों न जाए, इतने हॉट सीन के बाद तो ये होना लाज़िमी था.




13. पूनम पांडे

इनके लिए Nude या बोल्डनेस कुछ नया नहीं है. अपनी फ़िल्म 'नशा' के लिए उनका Nude होना, चौंकाने जैसा बिलकुल नहीं था.




14. लीसा हेडन

‘Rascals’ फ़िल्म वैसे तो बॉक्स ऑफ़िस पर ज़्यादा कुछ नहीं कर पाई, लेकिन लीसा का टॉपलेस होना कई लोगों के दिलों को तेज़ी से धड़का गया.




15. सनी लियोनी

'जिस्म-2' में सनी ने काफ़ी बोल्ड सीन्स दिए. इस फ़िल्म में दिए उनके Nude सीन्स ने उन्हें लाखों दिलों की धड़कन बना दिया.




16. नंदना सेन

काफ़ी वक़्त तक फ़िल्म 'रंग रसिया' को सेंसर बोर्ड की इजाज़त न मिलने के कारण ठंडे बक्से में बंद रहना पड़ा था, लेकिन जब ये पिटारा खुला तो हर कोई नंदना की खूबसूरती का दीवाना हो गया.    



 

0 comments:

Post a Comment