Tuesday 23 August 2016

इन 20 हत्यारों के जीवन से प्रभावित होकर बनाई गई हैं ये फ़िल्में

10:00:00 Posted by Unknown No comments
दुनिया भर से रोज़ कोई न कोई ऐसी ख़बर तो आती ही है, जिसमें बताया जाता है कि किसी व्यक्ति ने दूसरे व्यक्ति को मौत के घाट उतार दिया. जी हां दुनिया में ऐसे कई कुख्यात हत्यारे पैदा हुए हैं जिन्होंने खुद को शैतान साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी, इन हत्यारों ने कई लोगों को मौत की नींद सुला दिया. बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड ने ऐसे ही कुछ कुख्यात हत्यारों की कहानी से प्रेरित होकर इन पर फ़िल्में बनाई हैं. आज मैं आपको कुछ ऐसी ही फ़िल्मों के बारे में बता रहा हूं. 

1. Dennis Rader: BTK 

यह कातिल चर्च परिषद का अध्यक्ष था. ये महिलाओं का अपहरण करने के बाद उन पर अत्याचार कर उन्हें जान से मार देता था. 2004 में जब इसे गिरफ़्तार कर लिया गया उसके बाद इसकी कहानी पर एक फ़िल्म बनाई गई जिसका नाम BTK है. 
Source: sanctuary

2. Albert DeSalvo: The Boston Strangler 

1962 और 1964 के दौरान, Albert ने 13 महिलाओं को मौत के घाट उतार दिया था, जिसके बाद इस कातिल को Boston Strangler के नाम पहचाना जाने लगा. 1964 में इस पर The Boston Strangler नाम से ही एक फ़िल्म बनाई गई थी.
Source: iphotoscrap 

3. Carl Panzram: Killer - The Journal of a Murderer 

1920 के दशक में Carl ने 22 से अधिक लोगों की हत्या की थी. इसने लगभग 1000 पुरुषों के साथ जबरदस्ती सेक्स करने कि कोशिश की. 1996 में इसके जीवन पर आधारित फ़िल्म सामने आई जिसका नाम Killer - The Journal of a Murderer है. 
Source: lisztesmegmondjaatutit 

4. Charles Manson: The Manson Family 

ये कातिल अपने आप में एक कहानी है, इसमें अमीर परिवार के लोगों की हत्या करने की इतनी सनक थी कि इसने कई लोगों को जान से मार दिया. इस कुख्यात कातिल पर बनी फ़िल्म 2003 में The Manson Family के नाम से सामने आई. 
Source: watchmovieseries 

5. Charles Starkweather: Natural Born Killers 

दिसंबर 1957 में Charles ने अपनी 14 साल की Caril Ann Fugate नाम की प्रेमिका के साथ मिलकर 11 लोगों की हत्याएं की थीं. इसकी कहानी से प्रेरित होकर ही Natural Born Killers बनाई गई थी.
Source: monstersmoviemayhem 

6. David Berkowitz: Son of Sam 

1976-77 में David बिना सोचे समझे महिलाओं और कप्लस को गोली मार देता था. Son of Sam फ़िल्म इसी पर आधारित है.
Source: coverandcover 

7. Ed Gein: The Texas Chainsaw Massacre 

Ed एक किसान था जो लोगों को मारता था और उनके शरीर को बुरी तरह से काट कर उनसे मास्क, कुर्सियां और यहां तक की उनके निपल्स से एक बेल्ट तक बना देता था. The Texas Chainsaw Massacre फ़िल्म को इसी की कहानी पर बनाया गया है.
Source: thecrystalchamber 

8. Gary Ridgway: Green River Killer 

इस हत्यारे ने 80 और 90 दशक के आस-पास कई लड़कियों और महिलाओं की हत्या की है जिनमें से अधिकतर वैश्याएं थीं. इसे 2001 में गिरफ़्तार कर लिया गया था. Gary ने इस बात को कुबूला था कि उसने 71 हत्याएं की हैं. इसकी हिंसा से प्रभावित होकर ही Green River killer फ़िल्म को बनाया गया है. 
Source: cleveland 

9. Gertrude Baniszewski: The Girl Next Door 

Gertrude ने 1965 में एक बच्ची Sylvia Likens को अगवा कर उसे बुरी तरह से पीटा और बेहरमी से उसके शरीर के हिस्सों को काटकर उसे मौत के घाट उतार दिया. उसके गिरफ़्तार होने से पहले उसकी इस कहानी पर The Girl Next Door नाम से एक फ़िल्म बनाई गई.
Source: welkerlots 

10. Henry Lee Lucas: Henry- Portrait of a Serial Killer 

जब Henry को गिरफ़्तार किया गया तो उसने इस बात को कुबूला कि उसने 60 और 70 के दशक में कई अजनबी लोगों और पर्यटकों को मौत कि नींद सुलाया है. इस हत्यारे की कहानी पर Henry- Portrait of a Serial Killer नाम की फ़िल्म बनाई गई है.
Source: allocine 

11. Aileen Wuornos: Monster 

अवार्ड पाने वाली यह फ़िल्म Aileen के जीवन पर आधारित है, जिसने करीबन 7 पुरुषों 1989-90 के दौरान मौत के घाट उतार दिया. उसने इस बात का दावा किया था कि इन पुरुषों ने उसके साथ बलात्कार करने की कोशिश की थी.
Source: tenyearsago 

12. Ivan Milat: Wolf Creek 

यह फ़िल्म कुख्यात कातिल Ivan पर आधारित है, जिस पर कई हत्याओं के आरोप हैं.
Source: goodpixgallery

13. Jack The Ripper: From Hell 

Jack The Ripper 1800 के दशक का कुख्यात कातिल था, इसने कई वैश्याओं को मौत के घाट उतार दिया था, इसी के चलते लंदन की सड़कों पर इसका आंतक था. इस फ़िल्म में इसी की कहानी को अपना हिस्सा बनाया है.
Source: moviedownload 

14. The Zodiac Killer: Zodiac 

ये फ़िल्म उस सीरियल किलर पर आधारित है जिसका केस कभी हल नहीं हुआ. इस हत्यारे ने 70 के दशक में सैन फ्रांसिस्को में कई घटनाओं को अंजाम दिया. इस कातिल को अपने ऊपर इतना भरोसा था कि ये पुलिस के सुराग भी छोड़ जाता था.
Source: picshype 

15. Richard Kuklinski: The Iceman 

Richard दो लाइफ़ जीता था. एक लाइफ़ उसकी पत्नी और बच्चे थे, और दूसरी माफ़िया के लिए एक hitman बनकर. Richard के परिवार को इसकी दूसरी लाइफ़ के बारे में नहीं पता था कि वो एक हत्यारा भी है.
Source: backtalk 

16. Manu Sharma: No One killed Jessica 

1999 में मनु शर्मा ने जेसिका लाल के सिर में गोली मारकर उसकी हत्या कर दी थी, सिर्फ़ इसलिए की उसने इसे Drink Serve करने से मना कर दिया था. यह फ़िल्म राजनीतिक दबाव का सामना करके जेसिका को न्याय दिलाने की लड़ाई के बारे में है.
Source: harvardpolitics 

17. Maria Susairaj and M.L. Jerome: Not A Love Story 

राम गोपाल वर्मा ने यह फ़िल्म टीवी Executive नीरज ग्रोवर की हत्या पर बनाई थी. नीरज ग्रोवर की हत्या बड़ी बेहरमी से चाकू मारकर की गई थी जिसके आरोप में Maria Susairaj और उसके प्रेमी M.L. Jerome Mathew को गिरफ़्तार कर लिया गया था.
Source: fillum 

18. Stoneman: The Stoneman Murders 

1980 के दशक से पहले मुंबई के फुटपाथ पर रहने वाले कुछ बेघर और गरीब लोग जब सोते थे तो ये व्यक्ति उन पर पत्थर से वार करता था. 30 किलो के पत्थर से यह हत्यारा उन्हें कुचल देता था. इसी के चलते इसका नाम ‘स्टोनमैन’ रख दिया गया था. 2009 में आई मनीष गुप्ता की फ़िल्म इसी हत्यारे की कहानी से प्रेरित है.
Source: junglekey 

19. Suraj Singh Deo: Gangs of Wasseypur 

गैंग्स ऑफ़ वास्सेपुर के किरदार रामधीर सिंह को भला कौन भूल सकता है. पर असल में यह किरदार सूरज सिंह देओ पर आधारित है, जिसकी लोग इज्ज़त करने के अलावा उससे डरते भी थे.
Source: jeancocteaucinema 

20. Rajesh and Nupur Talwar: Rahasya 

यह फ़िल्म 14 वर्षीय आरुषि तलवार की हत्या पर आधारित है. आरुषि के माता-पिता को ही उसकी हत्या का दोषी पाया गया. इस फ़िल्म को आपत्ति और विवाद सामना करना पड़ा.
Source: youtube

0 comments:

Post a Comment