Thursday 25 August 2016

दुनिया के सबसे शानदार Pools की लिस्ट में 3 भारत के भी हैं, जानना चाहते हैं कौन से हैं वो?

18:00:00 Posted by Unknown No comments
घूमने का शौक़ है और आप आने वाली छुट्टियों में कहीं जाने की सोच रहे हैं, तो एक बार इन शानदार जगहों और वहां के बेहतरीन और खूबसूरत पूल्स के बारे में जानिए. मेरा दावा है कि इनके बारे में जानने के बाद आप अपनी लिस्ट में इन जगहों को भी शामिल कर लेंगे. तो चलें, एक नज़र डालें इन खूबसूरत पूल्स पर.

1. Singita Faru Faru Lodge, Tanzania

जंगल और जंगली जानवरों को पूल में तैरते हुए देखना अलग अनुभव होगा. रात के वक़्त थोड़ा डरावना और मज़ेदार लगने वाला ये दृश्य आपको अफ्रीका की वाइल्ड लाइफ़ का पूरा रोमांच देगा.

2. Pamukkale Thermal Pools, Turkey

इस पूल में तैरना आपको प्रकृति के सबसे पास होने का अनुभव देगा. ये दुनिया का सबसे ऊंचा पूल है. कई सालों से लोग इस सफेद पूल में ठंडे पानी का मज़ा लेने आते हैं.

3. The Cambrian, Switzerland

बर्फ से ढके पहाड़ों को गर्म पानी के पूल में तैरते हुए देखना, शानदार होता होगा. इसका सही उदाहरण Switzerland के Cambrian होटल का ये पूल है. जिसकी तस्वीर मात्र ही आपको दीवाना बना देगी.

4. Hanging Gardens of Bali, Bali

Bali काफ़ी पहले से ही पर्यटकों के बीच काफ़ी मशहूर है. होटल Hanging Gardens का ये पूल आपको न सिर्फ तरोताज़ा करता है, बल्कि यहां से दिखने वाले जंगल किसी को भी Bali आने पर मजबूर कर सकते हैं.

5. Katikies Hotel, Santorini

सूरज की किरण जैसे ही इस शहर पर पड़ती हैं, इस शहर की खूबसूरती में चार चांद लग जाते हैं. समुद्र के किनारे और पहाड़ों पर बसा ये शहर छुट्टियां बिताने के लिए बिलकुल सही है. यहां के Katikies होटल का स्विमिंग पूल आपकी छुट्टियों को यादगार बना देगा. इस पूल में तैरते वक़्त एक तरफ़ शहर का नज़ारा और दूसरी ओर समुद्र का गहरा नीला पानी मदहोश करने के लिए काफ़ी है.

6. Marina Bay Sands, Singapore

इस शहर को 57वीं मंज़िल पर तैरते हुए देखना कैसा हो सकता है, इसके बारे में जितना बोलो उतना कम होगा. Marina Bay Sands होटल का ये पूल आपको इसी का अनुभव करवाता है.

7. Jade Mountain, St Lucia

Jade Mountain नाम का ये Resort, St Lucia का सबसे रोमांटिक Resort है. पहाड़, समुद्र जैसी सारी प्रकृति की सुंदरता आपको यहां देखने को मिल जाएगी. लेकिन इसको देखने का सबसे सही वक़्त होता है, जब आप इस Resort के पूल से इस नज़ारे को देखते हैं.

8. Adler Mountain Lodge, Italy

आपको कभी किसी जगह से प्यार हुआ है? नहीं, तो इस होटल के पूल से दिखने वाले नज़ारे से ज़रूर हो जाएगा. प्रकृति की गोद में खुले आसमान के नीचे इस होटल के पूल में तैरना आपकी सारी थकावट खत्म कर देगा.

9. Velassaru Maldives, Maldives

Velassaru Maldives होटल के पूल में जैसे ही आप कदम रखेंगे आपको जन्नत में होने का एहसास हो जाएगा. समुद्र का पारदर्शी पानी और पूल का किनारा आपको मदहोश कर देने के लिए काफ़ी है.

10. Regalia Residence, Kuala Lumpur

Kuala Lumpur जाते वक़्त होटल बुक कराने से अच्छा है आप वहां बने Regalia Residence अपार्टमेंट को Rent पर लें. ये अपार्टमेंट आपको रॉयल लाइफ़ की फ़ील करवाएगा. आपको 20वीं मंज़िल से लेकर 40वीं मंज़िल तक के अपार्टमेंट Rent पर मिल जाएंगे. इसकी सबसे ख़ास बात है इसके साथ मिलने वाला स्विमिंग पूल, जो खूबसूरत होने के साथ-साथ रोमांटिक फ़ील भी देगा.

11. Wildflower Hall, India

शिमला के Wildflower Hall होटल का मज़ा लेना है, तो ठंड में कभी हो कर आईए. बर्फ़ से ढके शहर के इस होटल का गर्म पानी का पूल बर्फ़ के बीच खुले आसमान के नीचे आपको तरोताज़ा कर देगा.

12. Devil’s Pool, Victoria Falls, Zambia

ये पूल दुनिया के सबसे खूबसूरत पूल की लिस्ट में क्यों आया, इसका अंदाज़ा आप इसकी तस्वीर देख कर लगा सकते हैं. Devil’s Pool के नाम से मशहूर ये पूल मज़े के साथ रोमांच भी देता है.

13. Hotel Hacienda Na Xamena, Ibiza

अगर सच में आपको पूल्स पसंद हैं, तो मेरी गारंटी है कि Hotel Hacienda Na Xamena का पूल आपकी लिस्ट में सबसे ऊपर आ जाएगा. आखिर इसकी खूबसूरती का कोई जोड़ ही नहीं है.

14. Huvafen Fushi Resort and Spa, Maldives

Maldives के Huvafen Fushi Resort and Spa में पूल सिर्फ़ तैरने के लिए ही नहीं, बल्कि आप इस पूल पर एक हसीन शाम अपने ख़ास के साथ बिता सकते हैं.

15. Matakauri Lodge, New Zealand

लोगों की भीड़ से दूर New Zealand के Matakauri Lodge में हर कमरे के लिए एक अलग पूल है, जहां आप अपने कुछ हसीन पलों को बिता सकते हैं.

0 comments:

Post a Comment