Thursday 18 August 2016

इन तरीकों से किसी का दिल तोडना है गलत

08:04:00 Posted by Unknown No comments


कई बार रिश्ते बन तो जाते है लेकिन कुछ वजहों से ज्यादा दिन चल नहीं पाते है. ऐसे में आपके मन में ब्रेकअप का ख्याल आता है. लेकिन हम आपको बता दे कि यदि आप किसी का दिल तोड़ने ही वाले है तो इसे सभ्यतापूर्वक करे. निचे कुछ तरीके दिए गए है जो किसी का दिल तोड़ते समय बिलकुल भी नहीं करना चाहिए.
1. सार्वजनिक रूप से : कई लड़कियां दोस्तों के समूह में खड़े होकर, बेहद कठोर शब्दों में लड़के को ब्रेकअप की बात कहती हैं. वे लड़के से बुरा व्यवहार करती हैं और ऐसे जताती हैं जैसे इस रिश्ते के खत्म होन की वजह सिर्फ लड़का ही है.
2. किसी दूसरे दोस्त से कहलवाना: ये तो वाकई बहुत गलत है कि आप अपने रिश्ते के बीच में किसी तीसरे को लेकर आएं. अगर आपमें हिम्मत है तो आपको खुद जाकर लड़के को कहना चाहिए कि आप ये रिश्ता खत्म कर रही हैं. किसी दोस्त को माध्यम बनाकर अपनी बात उस तक पहुंचाना बिल्कुल गलत है.
3. छिपने की कोशिश करना: ऐसा करके आपको कोई फायदा नहीं होने वाला है. वो आपसे मुलाकात करना चाहता है पर आप उससे छिप रही हैं. लड़का आपको लगातार फोन करता है और मैसेज करता रहता है पर आप उससे भागती रहती हैं. ये तरीका गलत है. सामने जाकर सच बता देना आप दोनों के हित में होगा.
4. उससे कहना ही अब आप दोस्त रहेंगे: हालांकि ऐसा कहकर आप कठोर तो नहीं बनती हैं लेकिन ये भी सही तरीका नहीं है. इससे पहले आप एक गहरे संबंध में थे और अब आप अपना पीछा छुड़ाने के लिए उसे दोस्ती का रंग देने की कोशिश करने लगी हैं. उसके लिए आपको एक झटके में गर्लफ्रेंड से सिर्फ दोस्त मानना मुश्क‍िल होगा.
5. धोखा देना: ये सबसे गलत है कि आप उसे धोखा दे दें. उसे बिना सूचित किए और बिना कोई वजह बताए आप उससे अलग होकर किसी और से प्यार करने लग जाती हैं. आपकी इस बात से सामने वाले को दुख तो होगा ही वो गुस्से में भी आ सकता है. चीजों को उलझाने और धोखा देने से बेहतर है कि आप सच बोल दें.
6. मैसेज कर देना: हालांकि ये सबसे आसान तरीका है लेकिन सही नहीं. आप तो एक मैसेज करके खुद को आजाद महसूस करने लग जाती हैं लेकिन मैसेज पढ़ने वाले शख्स के मन में कई ऐसे सवाल पैदा हो जाते हैं जिन्हें बात करके ही सुलझाया जा सकता है.

0 comments:

Post a Comment